पालक पनीर रेसिपी | palak paneer in hindi | रेस्टोरेंट स्टाइल पालक पनीर बनाने की विधि

 

पालक पनीर रेसिपी | palak paneer in hindi | रेस्टोरेंट स्टाइल पालक पनीर बनाने की विधि


पालक पनीर रेसिपी | रेस्टोरेंट स्टाइल पालक पनीर रेसिपी बनाने की विधि विस्तृत तस्वीर और वीडियो नुस्खा के साथ। मुख्य रूप से पालक प्यूरी के गाढ़ा पेस्ट से तैयार किया हुआ एक स्वस्थ हरे रंग का पनीर नुस्खा। मूल रूप से, आसान पालक पनीर रेसिपी लोकप्रिय उत्तर भारतीय व्यंजनों या पंजाबी व्यंजनों से मिलती है और इसे आमतौर पर तंदूर रोटी और नान के साथ परोसा जाता है। इसे तैयार करने के कई तरीके हैं, लेकिन यह एक रेस्टोरेंट-शैली की पालक पनीर की सब्जी है।
पालक पनीर रेसिपी | रेसिपी रेस्टोरेंट स्टाइल पालक पनीर रेसिपी बनाने की विधि स्टेप बाइ स्टेप फोटो और वीडियो रेसिपी के साथ। असंख्य पनीर करी या पनीर व्यंजनों लोकप्रिय पंजाबी व्यंजनों से उत्पन्न होते हैं। उनमें से प्रत्येक अपने स्वाद, बनावट और स्थिरता में सूक्ष्म अंतर और भिन्नता बनाए रखता है। ऐसा ही एक अनोखा, हरे रंग का एक पालक करी है पालक पनीर,  जो पनीर के टुकड़े, गरम मसाला और अन्य मसालों के साथ बनाया जाता है।
मैं हमेशा पनीर रेसिपी का बहुत बड़ा प्रशंसक रही हूं और विशेष रूप से उत्तर भारतीय रोटी या चपाती के साथ पनीर करी के लिए। लेकिन मुझे पालक पनीर रेसिपी के प्रति विशेष लगाव है और इसलिए यह पनीर रेसिपी मेरे घर में अधिक बार तैयार की जाती है। शायद यह अन्य करीओं की तुलना में इसका रंग और बनावट हो सकता है जो कि लाल या नारंगी रंग के होते हैं। मुलायम और कोमल तली हुई पनीर क्यूब्स के साथ मलाईदार गहरे हरे रंग का यह व्यंजन बहुत स्वादिष्ट होता है। आम तौर पर, इस करी को मुख्य रूप से रोटी या नान के साथ परोसा जाता है, लेकिन मैं चावल और पूरी के साथ भी इसका आनंद लेती हूं। विशेष रूप से, जीरा चावल और पालक ग्रेवी मेरा निजी पसंदीदा है और मैं हर बार इस कॉम्बो को तैयार करना सुनिश्चित करती हूं ताकि मैं इस पालक करी को तैयार कर सकूं। मैं इस संयोजन को कोशिश करने और टिप्पणी अनुभाग में अपनी प्रतिक्रिया साझा करने के लिए बहुत समर्थन करूंगी।

इसके अलावा, मैं पालक पनीर रेसिपी रेस्टोरेंट शैली के लिए कुछ सुझाव और विविधताओं का उल्लेख करना चाहती हूं। सबसे पहले, मैंने इस रेसिपी में होममेड पनीर का इस्तेमाल किया है, जिसे मैंने कढ़ी में डालने से पहले तला हुआ है। यदि आप नरम और नम पनीर पसंद करते हैं, तो उन्हें तलने से पहले पनीर को गरम पानी में भिगोना सुनिश्चित करें। दूसरे, मैंने टमाटर और प्याज को अन्य सूखे मसालों के साथ जोड़ा है। तथ्य की बात के रूप में, खट्टेपन के लिए टमाटर जोड़ने का टिप मुझे एक शेफ से मिला,  लेकिन अगर आप पसंद नहीं करते हैं तो आप इसे छोड़ सकते हैं। अंत में, पालक पनीर के शाकाहारी संस्करण के लिए, पनीर क्यूब्स के विकल्प के रूप में सोया आधारित टोफू क्यूब्स का उपयोग करें। अंतिम चरण पर क्रीम को भी छोड़ दें।

अंत में, मैं आपसे मेरी अन्य टॉप पनीर करी रेसिपीज को पालक पनीर रेसिपी की इस पोस्ट के साथ जाँचने का अनुरोध करती हूँ। इसमें कडाई पनीर, मटर पनीर, मिर्च पनीर, पनीर बटर मसाला, खोया पनीर, पनीर जलफ्रेजी, पनीर कोल्हापुरी और पनीर कोफ्ता करी जैसी रेसिपी शामिल हैं। इसके अलावा, मैं आपको अपने अन्य समान व्यंजनों के संग्रह की जांच करने का अनुरोध करती हूं, जैसे,

Post a Comment

0 Comments